Breaking

23 June, 2018

Facebook Customer Service को फ़ोन कैसे करे - Facebook को Complain कैसे करे ? हिंदी में पूरी जानकारी

हेल्लो दोस्तों आप सभी का HurtedTechnology.Com ब्लॉग पर बहुत बहुत स्वागत है, दोस्तों आज का हमारा Topic Facebook से Reletaed हैं, दोस्तों आज हम बताने वाले हैं की फेसबुक Customer को कैसे Call करे,How To Contact Facebook Customere Care,Facebook Issue email,Facebook Support All Emails, मतलब की Facebook से Releted सभी प्रकार के समस्यावो का समाधान के बारे में बताने वाले हैं, तो चलिए दोस्तों शुरु करते हैं!


How-To-Contact-Facebook-Directly-and-Solve-any-Issue
Facebook Customer Service को फ़ोन कैसे करे - Facebook को Complain कैसे करे 

Facebook Administrators से कैसे Contact करे? 

दोस्तों फेसबुक प्रसाशक एक प्रकार का सहायता केंद्र है, जहाँ से आप सभी प्रकार के Facebook से मदद ले सकते है! यह बहुत ही असान है! आप बस अपना फेसबुक किसी Browswer में खोलिए और सबसे निचे खिसाकते हुए चले जाइये! आप सबसे निचे जाने के बाद देखेंगे की Help का Option दिखाई देगा आप उस पर Click करिए और उस हेल्प के पेज को खोलिए! आप देखेंगे आपके सामने बहुत सी Facebook से सम्बंधित समस्यावो का समाधान दिया होगा आप उस पर Click करके वहां से आप फेसबुक से हेल्प ले सकते है और आप चाहें तो खुद ही कुछ समस्या लिखकर भेज सकते हैं, Facebook आपके हर सवालो का जवाब मेल कर देगा!
appeals@facebook.com अगर आप चाहे तो आप इसपर मेल भी कर सकते है!



ये भी पढ़ें!

Facebook Support लाइव चैट कैसे करे ?

दोस्तों फेसबुक का एक सबसे अच्छा तरीका है जिससे आप बहुत ही तेज़ी से Facebook से Support ले सकते है और वो इसलिए है की maan लो अगर आपका Facebook Account किसी ने Hack कर लिया हो या किसी को अपना Facebook Account दे दिया हो या कोई बहुत ही Emergency हो तो इसमें फेसबुक 100% Help करने की Warranty लेती है!
support@facebook.com  आप इसपर मेल कर सकते है कोई Emergency में!

Facebook Support के लिए सभी email.

दोस्तों Facebook Support के लिए बहुत सारे रास्ते मौजूद है! जिससे आप Facebook से बहुत तेज़ी से अपना समस्या का समाधान ग्रहण सकते है! और उसके लिए Facebook ने बहुत सारे Email बना रखा है जिससे आप Facebook को Directly Mail कर सकते है! लेकिन इसके लिए एक बात जाने लेना जरूरी होता है की आप किस मेल को किस समस्या के लिए Facebook को भेज रहे हैं! अगर आप इन नियमो को पालन करते हैं तो आप बहुत जल्दी ही फेसबुक से अपने समस्या का हल ग्रहण कर सकते हैं!

Facebook से तेज़ी से Support पाने के लिए ईमेल कुछ ऐसे हैं!


1:- login@facebook.com अगर आपका Facebook Login और Password भूलने से सम्बंधित समस्याव का हल चाहते है तो इस पर ईमेल करे!

2:- info@facebook.com = अगर आप फेसबुक से Latest Updates पाना चाहते है तो आप इस ईमेल का प्रयोग कर सकते हैं

3:- support@facebook.com = आप इस email का इस्तेमाल करके Facebook Local Support Team से बात कर सकते हैं.

4:- disabled@facebook.com = आप इस Email का इस्तेमाल उस समाये कर सकते है जब आपका फेसबुक अकाउंट समझौता (Compromise) करने को बोलेगा या आपका फेसबुक अकाउंट Disable हो गया होगा!

5:- privacy@facebook.com = गोपनीय मुद्दों के लिए आप facebook को मेल कर सकते हैं!

6:- appeals@facebook.com = किसी प्रकार का Facebook से प्रार्थना करना चाहते हैं कोई सिकायत करना चाहते हो तो आप इस email के जरिये आप कर सकते हैं!



7:- press@fb.com प्रेस विज्ञप्ति के लिए!

8:- abuse@facebook.com = अगर कोई फेसबुक पर आपको आपत्तिजनक सामग्री भेज कर परेशान कर रहा है तो आप इस email पर रिपोर्ट कर सकते हैं!

Facebook Customers Service को कॉल करे!


हाँ! आप चाहे तो Facebook को Call भी कर सकते हैं! हमें मालूम है बहुत से लोग इस बात से परिचित नही होंगे की Facebook को कॉल कैसे करे,Facebook का नंबर क्या है,Facebook का नंबर होता है या नही? अगर आप Facebook को Call करना चाहते है तो इस Number पर Call कर सकते हैं (650) 543-4800 और हाँ दोस्तों जब आप कॉल करंगे तो कोई Call Recive नही करेगा आपको कंप्यूटर Sound के जरिये मदद की जाएगी!

Facebook तकनिकी सहायता कैसे लें ?


फेसबुक तकनीकी सहायता टीम फेसबुक पर नई सेवाओं और ऐप्स बनाने में कोडर्स और ऐप बिल्डर्स की सहायता करती है। इसका उपयोग मूल प्रश्नों के उत्तर देने के लिए नहीं किया जा सकता है। इस सेवा के माध्यम से तकनीकी प्रश्नों का उत्तर दिया जा सकता है।
support@facebook.com यह Mail तकनीकी प्रश्नों की जरूरतों को भी पूरा करता है।

ये भी पढ़ें!

अब हमर अंतिम बात दोस्तों, जो तरीका मैंने बताया है आप उससे Facebook की किसी भी प्रकार की समस्या का हल निकाल सकते है और ये 100% काम भी करता है!
तो दोस्तों बस आज के लिए इतना ही मिलते है अगले पोस्ट पोस्ट में एक नया तरीका के साथ! दोस्तों अगर आपको ये हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो हमें निचे कमेंट में जरूर बताये! अपना कीमती समय देने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद!

2 comments:

Ashish Rathod said...

Nice sir

Hurted technology is very. Usefull platform

Thanks u sir

Hurted Technology said...

Dhanyawad Ashish Rathod Bhai Ji Agar Koi Question Ho to Aap Nisandeh hi Puch Sakte hain.